महिला ने शेयर किया 1 बेहद ही सिंपल हैक, मिनटों में निकाल देगा कार्पेट में फंसे सारे बाल, डस्ट, यकीन नहीं तो आजमाकर देखें

Carpet cleaning tips: अधिकतर लोग अपने घर के ड्रॉइंग, डाइनिंग और बेड रूम में बड़े-छोटे कार्पेट (Carpet) बिछाते हैं. ये घर की खूबसूरती में न सिर्फ चार-चांद लगाते हैं, बल्कि फर्श को भी साफ-सुथरा रखते हैं. घर में छोटा बच्चा हो तो वो फर्श के डायरेक्ट कॉन्टैक्ट में आने से भी बचता है. फर्श पर धूल, गंदगी के कारण जर्म्स, बैक्टीरिया से बच्चे बीमार ना पड़ें, इसलिए भी लोग अपने पूरे घर में ही कालीन बिछा देते हैं. हालांकि, कई बार महीनों लोग इन कार्पेट्स की साफ-सफाई नहीं करते हैं.  इसे साफ ना करने से इसमें अंदर तक धूल, डस्ट यहां तक कि सिर के बाल, पालतू जानवरों के फर भी इसमें फंसते चले जाते हैं. क्या आपके घर के कार्पेट में भी अधिक बाल फंस गए हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप एक बेहद ही सिंपल हैक्स से कालीन में फंसे बाल, पेट्स के फर, डस्ट को निकाल सकते हैं.

घर के कार्पेट को साफ करने का आसान ट्रिक
यदि आपके घर के कालीन, रग्स, कार्पेट में बाल फंस गए हैं, धूल-गंदगी भर गया है तो इसे साफ करने के लिए आपको वैक्यूम क्लीनर खरीद कर लाने की जरूरत नहीं. दरअसल, फेसबुक पर क्लीनिंग गुरु मिसेज हिंच ने एक हैक शेयर किया है, जो बेहद फायदेमंद है. उन्होंने ये ट्रिक अपने फेसबुक पेज मिसेज हिंच क्लीनिंग टिप्स फेसबुक पेज पर शेयर किया है. वे भी इस हैक को अपने घर में सप्ताह में एक बार जरूर आजमाती हैं और देखते ही देखते पूरा कार्पेट साफ हो जाता है.

window squeege

विंडो स्क्विजी करेगा मिनटों में कार्पेट साफ
कार्पेट से बाल, पेट्स के फर और धूल-गंदगी हटाने के लिए आपको चाहिए सिर्फ एक घर की खिड़कियों को साफ करने वाला window squeegee. जी हां, इसकी मदद से आप कुछ ही मिनट में फंसी हुई गंदगी, बाल को कार्पेट से निकाल सकते हैं. विंडो स्क्विजी आप किसी भी ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर से ऑर्डर कर सकते हैं. यह अधिक महंगा भी नहीं होता है. आप एमेजन, फ्लिपकार्ट से भी ये खरीद सकते हैं. इस सिंपल से काम के लिए आपको किसी महंगे सफाई करने वाले उपकरण जैसे वैक्यूम क्लीनर खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऐसा इसलिए, क्योंकि कार्पेट को साफ करने के लिए आपको एक सस्ता सा घरेलू सामान की जरूरत होगी, जो है विंडो स्क्विजी (window squeegee). इसे आप कालीन, रग्स पर इस्तेमाल करके गंदगी, बाल आसानी से निकाल सकते हैं.

तांबे का बर्तन हो गया है काला, गंदा, 5 आसान ट्रिक्स से चमक उठेगा दोबारा, नया खरीदने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

Source link

news portal development company